Horoscope Today 4 November Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : देव प्रबोधिनी एकादशी पर इन 4 राशियों के लिए बन रहे हैं विशेष योग – Navbharat Times

गणेश कहते हैं कि आज के दिन मेष राशि वालों के लिए काम ज्यादा होगा। कोई पुरानी बात भी सुलझ सकती है। भागदौड़ अधिक होगी लेकिन परिणाम बेहतर होगा जिससे आप फिर से सकारात्मक रहेंगे और अपने कार्यों पर ध्यान देंगे। सभी कार्यों के सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। यदि आप भाग्य पर भरोसा करते हैं, तो आप एक अच्छे अवसर से चूक सकते हैं। अपनों से ईर्ष्या की भावना रखने से आपके दोष और गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। व्यापार में, उस काम को फिर से शुरू करें जिसे आप छोड़ रहे हैं। फिर से इस बारे में विचार कर लें। परिवार के सदस्यों का आपस में अच्छा व्यवहार होगा। मौसमी रोग परेशान कर सकते हैं।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।
गणेश कहते हैं कि वृषभ राशि वाले अपनी आंतरिक शक्तियों का अनुभव करें और सोचविचार करने के बाद ही कोई फैसला करें। इससे आपकी मानसिक स्थिति काफी सकारात्मक बनेगी। किसी प्रियजन का घर आना सभी के लिए खुशियां ला सकता है। बच्चों की समस्याओं के समाधान में भी समय लग सकता है। जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। धन के मामले में बेहतर होगा कि किसी पर ज्यादा भरोसा न करें, पहले अपना फैसला खुद लें। इस समय व्यापार में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। मुश्किल समय में आपको परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता है। एलर्जी और पेट की समस्या परेशान कर सकती है।

भाग्य आज 70 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।
गणेश कहते हैं मिथुन राशि वालों को आज अच्छी सफलता मिलेगी। बुजुर्गों का मार्गदर्शन भी मददगार हो सकता है। बस कल्पनाओं की दुनिया से बाहर आकर हकीकत के बारे में सोचने की जरूरत है। यदि आपके पास धन से संबंधित कोई योजना है तो समझ के साथ काम करें। आपके साथ धोखा भी हो सकता है। संयुक्त परिवार में थोड़ा तनाव हो सकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दूर हो सकती है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।
गणेश कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए आज मन की शांति बनी रहेगी। काम को समय पर पूरा करने से राहत मिल सकती है। मन में चल रहे किसी भी प्रकार के संदेह को दूर किया जा सकता है। छात्र और युवा भी अपने खास दोस्तों और शिक्षकों की संगति में समय बिताएंगे। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि जिन कार्यों को आपने सहजता से और आसानी से समझ लिया था, उन कार्यों में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नकारात्मक विचार भी आपको अपने लक्ष्य से भटका सकते हैं। कुछ समय ध्यान और चिंतन में भी बिताएं। वित्त या वित्तीय मामलों में अधिक समझदारी से काम लें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले आज अपनी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करें। जिसमें परिजनों का सहयोग मिलेगा। संपत्ति के विवाद को हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। घर के किसी सदस्य की शादी की भी प्लानिंग होगी। बिना बात किए किसी से बहस न करें। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। अन्यथा विवाद हो सकता है। जब आप जाएं तो अन्य लोगों की न सुनें, बल्कि अपनी समझ के आधार पर कार्रवाई करें। व्यापार में स्थिति काफी हद तक आपके पक्ष में हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत के प्रति सावधान रहें।

आज भाग्य 78 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के आज रुके कार्य पूर्ण होंगे। व्यक्तिगत कार्यों के लिए समय नहीं रहेगा। संबंधों को मजबूत करने के लिए आप अहंकार को त्याग देंगे। इससे रिश्ते में मधुरता आएगी और करियर से जुड़ी कोई चिंता भी दूर होगी। किसी भी तरह की यात्रा से बचें। यह यात्रा आपके लिए कठिन हो सकती है। संघर्ष जैसी स्थिति होने से भी माहौल नकारात्मक हो सकता है। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। पारिवारिक सुख की दृष्टि से समय का महत्व है। चोट या किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका है।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि घर के नवीनीकरण या रखरखाव के काम में व्यस्त हो सकते हैं। वास्तु के नियमों का भी पालन करें। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपका विश्वास बढ़ेगा। अपने अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे। घर के बड़ों और कुछ अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन को अपने जीवन में लागू करें। इस समय हस्तक्षेप करना और दूसरों को सलाह देना उचित नहीं है। नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। निजी व्यस्तता के कारण आप कार्यक्षेत्र में ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए पिछले कुछ समय से चली आ रही घरेलू समस्याओं के समाधान से माहौल सकारात्मक बनेगा। इसलिए आप अपनी निजी गतिविधियों पर भी ध्यान दें। अटका हुआ भुगतान मिल सकता है और आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। पड़ोसियों के साथ शांति से किसी भी मुद्दे को सुलझाने का प्रयास करें। रिश्ते मधुर होंगे। बच्चों के कार्यों में दौड़ने की स्थिति अधिक हो सकती है। कार्यस्थल पर एक कर्मचारी तनाव का कारण बन सकता है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग बना रहेगा। तनाव और थकान आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकत हैं।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों की सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज आप कई तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। थकान के बावजूद खुशी का अनुभव होगा। भूमि, वाहन आदि उधार लेने की योजना बना सकते हैं, यह आपके धन और समृद्धि में वृद्धि के कारण होगा, इसलिए चिंता न करें। पति-पत्नी के बीच बहुत अच्छी दोस्ती हो सकती है। नकारात्मक वातावरण और मौसमी बीमारी से सावधान रहें।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए इस समय ग्रहों की स्थिति लाभकारी रहेगी। इस सही समय का पूरा फायदा उठाएं। रचनात्मक कार्यों और अध्ययन में भी रुचि बनी रहेगी। नई जानकारी भी प्राप्त हो सकती है। घर के बड़ों के मार्गदर्शन को अपने जीवन में आवश्यकतानुसार लागू करें। किसी अजनबी के साथ बातचीत करते समय अपने रहस्य साझा न करें। खतरनाक कार्यों से दूर रहें, क्योंकि हानि के सिवा कुछ भी प्राप्त नहीं होगा। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में उचित तालमेल बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 80 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों का ध्‍यान मीडिया और संपर्कों से संबंधित गतिविधियों पर रहेगा। किसी भी फोन को नजरअंदाज न करें, लाभकारी निर्देश मिल सकते हैं। आध्यात्मिक क्षेत्र में कुछ समय बिताने से भी मन को शांति मिल सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से विवाद की स्थिति बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आप केवल अपने निजी कार्यों में ही व्यस्त रह सकते हैं। कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। व्यवसाय में अधिक प्रयास और थोड़े बदलाव की आवश्यकता हो सकती है। पति-पत्नी का आपस में अच्छा तालमेल हो सकता है।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।
गणेश कहते हैं कि मीन राशि वाले अपने लिए कुछ समय आराम करने के लिए बिताएं। आत्मनिरीक्षण कई समस्याओं का समाधान करेगा और आपको मानसिक शांति का भी अनुभव होगा। आर्थिक रूप से आज का दिन अनुकूल है। दूसरों की सलाह मानने के बजाय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। किसी भी प्रकार की आवाजाही से बचें क्योंकि इसमें आपको समय और धन के अलावा कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन और कर्मचारियों का सहयोग कार्य की गति में वृद्धि करेगा। घर के सदस्य आपस में प्रेम करेंगे।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *