Horoscope Today 3 December 2022: मिथुन राशि, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें – ABP न्यूज़

By: पंडित सुरेश श्रीमाली | Updated at : 03 Dec 2022 06:00 AM (IST)

राशिफल, 3 दिसंबर 2022
Horoscope Today 3 December 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज एकादशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-
मेष राशि- वीकेंड पर बिजनेस में किसी कार्य को टालने की प्रवृत्ति बनते कार्यों में रुकावट डाल सकती है. इसलिए कार्यों को तुरंत करने की कोशिश करें. आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे. इसलिए अभी से बजट बना कर चले. वर्कस्पेस पर आलस और मौज मस्ती में समय व्यर्थ करना नुकसान देगा. इससे मनोवांछित काम पूरा करने में भी दिक्कत आएगी. कार्यों की अधिकता रहेगी, जो आपकी चिंता में बढ़ोतरी करेगी. शादीशुदा लोगों को तनाव से मुक्ति मिलेगी और जीवनसाथी से सहयोग भी मिलेगा. विद्यार्थियों को उनके फील्ड में विपरित परिणाम मिलेंगे जिससे वो तनाव में रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को तनाव हो सकता है. 
वृषभ राशि- बिजनेस में ग्रोथ लाने के लिए कामों में नयापन लाने की जरूरत है. कामकाज को लेकर कोई नजदीकी यात्रा करनी पड़ सकती है, जोकि लाभदायक रहेगी. वीकेंड पर टैक्स, लोन आदि जैसे मामलों में उलझने बढ़ पहले आप उन्हें पूरा कर पाने में सफल होंगे. गजकेसरी, वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी पेशा लोगों को उनके काम का कोई बड़ा पुरस्कार मिल सकता है. आप किसी निजी काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. शादीशुदा लोगों को अपनी संतान के साथ वक्त बिताना बहुत अच्छा लगेगा. वीकेंड पर विद्यार्थियों के लिए दिन आनंद भरा रहेगा. सेहत में सुधार होगा.
मिथुन राशि- एडवरटीजमेंट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन मध्यम निकलेगा. लोगों से मिलना आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत उत्पन्न कर सकते हैं. ऑफिस के अत्यधिक कार्यभार की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. कोई शुभ समाचार मिलने से पारिवारिक वातावरण खुशनुमा और सकारात्मक बना रहेगा. आप अपने अंदर से खुश होंगे और आपके मन में प्रेम औररोमांस की भावना रहेगी, जिससे आपका दाम्पत्य जीवन भी खुशनुमा रहेगा. सुनफा, गजकेसरी और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों के लिए प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में विशेष सफलता मिलेगी दिन अच्छा गुजरेगा. घुटनों और जोड़ों के दर्द की पुरानी समस्या बढ़ सकती है. अपना उचित इलाज और व्यायाम पर भी ध्यान दें. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(“div-gpt-ad-6601185-5”); });

News Reels
December Horoscope 2022: दिसंबर का महीना मेष, वृष, मिथुन राशि वालों के लिए कैसा है? सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल
कर्क राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से इस समय बिजनेस संबंधी नए ऑफर मिलेंगे. हालांकि कारोबारी गतिविधियों में मेहनत ज्यादा हो सकती है. आपको बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे. काम के सिलसिले में आपको कुछ समस्या हो सकती है. काम पर ध्यान दें. कुलमिलाकर दिन मिश्रित परिणाम वाला रहेगा. अन्य गतिविधियों के साथ-साथ घर परिवार के प्रति भी अपना दायित्व निभाना जरूरी है. प्रेमी प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध गहरे होंगे. बुरी आदतों तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. विद्यार्थियों धैर्य रखते हुए अपने फील्ड में आगे बढ़ते जाएं. स्वस्थ रहने के लिए संयमित दिनचर्या जरूरी है. राजनीति  से जुड़े लोगों के चुनावी ओपिनियन पक्ष में आने से चैन की सांस लेंगे. 
  
सिंह राशि- बिजनेसमैन बिजनेस में अपनी इनकम को बढ़ाने के नए-नए तरीके आजमाएंगे, कोशिशें करेंगे पर सफलता नहीं मिलेगी. दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा. फैमली के लोगों के साथ वक्त बिताना आपको अच्छा नहीं लगेगा. अनावश्यक खर्चों की वजह से घर का बजट बिगड़ भी सकता है. कटौती रखना जरूरी है. वर्कस्पेस पर कुछ दिक्कतों के लिए आप इधर-उधर भटक सकते हैं. काम के सिलसिले में दिन सीख देने वाला रहेगा. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे. पारिवारिक जीवन में अनुभवी तथा बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करें. खिलाड़ियों को उनके फील्ड में कोई बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा. सेहत के मामले में सर्तक रहें, ब्लड प्रेशर की समस्यां आपके परेशानी खड़ी कर सकती है.
Weekly Horoscope 5-11 December 2022: मेष,वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि का जानें साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि- बिजनेस में कुछ दिक्कतें और परेशानियां रहेंगी, लेकिन आप उन समस्याओं का हल चुटकियों में निकाल लेंगे. आप व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें. वासी, गजकेसरी और सुनफा योग के बनने से ऑफिस में कंपनी द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है और उच्चाधिकारियों की मदद से आप कोई प्रोजेक्ट भी पूरा कर लेंगे. आपके बॉस भी आपकी तारीफ करेंगे. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे. रिश्ते को बढ़िया बनाने का प्रयास करेंगे. वीकेंड पर नन्हे मेहमान की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है. विद्यार्थियों की पढ़ाई या करियर से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान मिलेगा. तथा मेहनत के अनुकूल परिणाम भी सामने आएंगे. स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या आने पर तुरंत इलाज ले. थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी.
तुला राशि- बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने जा रहे है तो, दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 के मध्य करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. वर्कस्पेस पर काम धीमी गति से आगे बढ़ने की वजह से आपके अंदर की चंचलता बढ़ सकती है, लेकिन प्रयत्नों में सार्थक बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी से दिल की बात कहने का मौका मिलेगा. जिन बातों की वजह से आपको नाराजगी महसूस हो रही है, उनकी ओर ध्यान देने की कोशिश करें, ताकि बदलाव कर सके. आप से उम्र में छोटे या युवा से लव प्रपोजल प्राप्त हो सकता है. खिलाड़ियों का ट्रैक पर किसी दोस्त से पुराना झगड़ा दोस्ती में बदल सकती है. शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए डाक्टर की सलाह के अनुसार खानपान में बदलाव लाना आवश्यक होगा.
वृश्चिक राशि- बिजनेस में भविष्य से संबंधित बातों पर धीरे-धीरे विचार करना होगा. परिणामों की चिंता न करते हुए आप बिजनेस में सतर्कता बनाए रखें. वर्कस्पेस पर काम का बोझ न होने के बाद भी तनाव महसूस हो सकता है. काम में बदलाव न होने से चिंता हो सकती है. युवाओं को अपने करियर में गंभीरता बढ़ाने की आवश्यकता होगी. शादीशुदा लोगों का दाम्पत्य जीवन प्यार से भरा रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिवार वालों का साथ मिलेगा जिससे पढ़ाई में आ रही मुश्किलें दूर होगी. सेहत के मामले में कुछ समय व्यायाम योग आदि के लिए भी जरूर निकालें. मधुमेह और ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. लापरवाही ना बरतें.
धनु राशि- सरकार की तरफ से आपको कोई अच्छा फायदा मिलते मिलते रह सकता है जिससे बिजनेस में हानि होगी. खुद पर भरोसा रखें. किसी भी प्रकार की दुविधा की स्थिति में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा. युवा लोग अपने लक्ष्य के प्रति लापरवाही ना बरतें. नौकरी में आप की पकड़ ढीली होगी. आपके लिए दिन कुछ प्रतिकूल रहेगा. आप किसी को बुरी तरह निराश कर सकते हैं. आलस्य और लापरवाही में रहने से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी. परिवार की जिम्मेदारियां नहीं समझेंगे. खिलाड़ियों अपने फील्ड में कुछ नया सोचेंगे लेकिन उसे कर नहीं पाएंगे. आपकी सेहत में कमजोरी आएगी.
मकर राशि- बिजनेस में पिछले कुछ समय से चले आ रहे उतार-चढ़ाव में ठहराव आएगा. इनकम स्थिर रहेगी लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी होने से कुछ चिंता की लकीरें आपके माथे पर आ सकती हैं. पूंजी निवेश करने संबंधी योजना भी सार्थक रहेगी. काम की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने की जरूरत है. ऑफिस की आंतरिक व्यवस्था में कुछ सुधार होंगे जो कि उचित रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को अपने काम में आनन्द आएगा. सुनफा योग के बनने से पारिवारिक माहौल सुकून भरा रहेगा. आप कोशिश करेंगे कि सभी कामों को छोड़कर घर वालों के साथ वक्त बिताया जाए. दाम्पत्य जीवन कुछ उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. समय कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. विद्यार्थियों के लिए का दिन उन्नति दायक साबित होगा. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा.
कुंभ राशि- बिजनेस में दिन सामान्य फलदायक रहेगा.सरकारी ठेके संबंधी कुछ कार्य कर रहे हैं, तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. भर रहे हैं, तो आप किसी सरकारी योजना से फायदा मिल सकता है. आपकी नौकरी अच्छे से चलेगी और आपकी चिंताओं को कम करेगी. वीकेंड पर आपका काम अच्छी सफलता अर्जित करेगा. घर परिवार में खुशियां रहेंगी. अच्छा भोजन करेंगे. दिनमान अच्छा रहेगा. आप जितना महत्व रिलेशनशिप और पार्टनर को देते हैं, उतना ही खुद को देना सीखें. खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक थकान बार-बार क्यों महसूस हो रही है, इस बात की जांच-पड़ताल अवश्य करें. आप कुछ चिंता मग्न व्यवहार करेंगे, जिसकी वजह से आपकी सेहत बिगड़ सकती है. 
मीन राशि- बिजनेस में दिन मिले-जुले परिणामों वाला रहेगा. बिजनेस मीटिंग में नए लोगों के साथ जुड़े रहने की वजह से उत्साह बढ़ सकता है. अपनी जिम्मेदारी और काम को पूरा करने की कोशिश करें. अपने काम के साथ-साथ श्रेय और पैसों को भी उतना ही महत्व देना होगा, जितना आप अपनी जिम्मेदारियों को देते हैं. काम के सिलसिले में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और विरोधियों से सावधान रहें. पूर्व प्रेमी के व्यवहार की वजह से मन में नकारात्मकता उत्पन्न हो सकती है, वह दूर होने लगेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा लेकिन पिछली बातों की वजह से आपको पछतावा महसूस हो सकता है. बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है. 
Weekly Horoscope 5-11 December 2022: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का जानें साप्ताहिक राशिफल
Chanakya Niti: कामयाबी की राह आसान बनाती हैं ये बातें, अपनाने वाले भूल जाते हैं दुख-दर्द
Paush Putrada Ekadashi 2023: पुत्रदा एकादशी से होगी साल 2023 की शुरुआत, इन उपायों से सालभर सुखी रहेगी संतान
Sankashti Chaturthi 2022: साल की आखिरी संकष्टी चतुर्थी पर 3 दुर्लभ योग बन रहे हैं, इन उपायों से दूर होंगे सारे विघ्न
Paush Month 2022: पौष माह में सूर्य देव को अर्घ्य देने का है महत्व, जानें विधि और नियम
Vastu Tips 2023: घर पर इस पौधे को लगाने से दूर होगी शादी में आ रही अड़चनें, अगले साल बजेगी शहनाई
Trending News: एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सांप मिलने से खलबली, DGCA ने दिए जांच के आदेश
अंतिम राउंड में हिमाचल की सीएम रेस से कैसे आउट हो गईं प्रतिभा सिंह? 5 वजहें
Gmail Down: पूरी दुनिया में जीमेल पड़ा ठप, लाखों यूजर परेशान!
IND vs BAN: भारत ने वनडे फॉर्मेट में दर्ज की अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत, बांग्लादेश को 227 रनों से हराया
Himachal Deputy CM: हिमाचल के डिप्टी सीएम होंगे मुकेश अग्निहोत्री, लगातार 5वीं बार चुनाव जीते, जानें पत्रकारिता से राजनीति का पूरा सफर
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *