13 अगस्त 2022 की बड़ी खबरें: पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर तो सलमान रूश्दी की हालात अभी भी नाजुक – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Aug 13, 2022 | 11:56 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदकवीरों से मुलाकात की. भारत ने इन खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 61 मेडल अपने नाम किए थे, जिसमें 22 गोल्ड मेडल शामिल रहे. इसके अलावा भारत ने 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किए थे. भारत यहां सबसे ज्यादा मेडल जीतने के मामले में चौथे नंबर पर रहा. कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान अक्सर देखा गया कि पीएम मोदी मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे. देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबरों के लिए लगातार पेज पर बने रहें…
पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़े हैं. पिछले 24 घंटे की बात करें तो बंगाल में 461 नए केस सामने आए हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हुई है. इस दौरान 706 लोग डिस्चार्ज हुए हैं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कोरोन पॉजिटिव हो गए हैं. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो आइसोलेशन में चले गए हैं. बता दें कि राहुल गांधी के अवाला, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं.
दादुपुर से हमीदा हेड तक बनाई जाने वाली पैरेलल लाइन चैनल से पानी निकलना शुरू हो गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है और किसी भी अनहोनी से बचने के लिए टीम को अलर्ट मोड में रखा गया है.
सोनिया और प्रियंका के बाद अब राहुल गांधी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. बता दें कि प्रियंका गांधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही राहुल की तबीयत खराब बताई जा रही थी. राहुल गांधी के बीमार होने के बाद अब बेंगलुरु में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम टल सकता है.
दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2031 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई. नए मरीज सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 8105 हो गई है. दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 12.34% हो गई है.
चीन और ताइवान के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी मिली है कि चीनी वायुसेना के 13 लड़ाकू विमान एक बार फिर समुद्री सीमा में घुसे हैं. चीन लगातार ताइवान को उकसाने की कोशिश कर रहा है.
महाराष्ट्र में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर बढ़ने लगा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो महराष्ट्र में कोरोना के 2040 नए केस मिले हैं जबकि 1 मरीज ने दम तोड़ा है. नए केस सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11,847 हो गई है.
राजस्थान के जालोर के स्कूल के दलित छात्र की मारपीट के बाद मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि 20 जुलाई को निजी स्कूल के संचालक ने उसके साथ मारपीट की थी. मटके से पानी पीने पर स्कूल संचालक ने उसके साथ मारपीट की थी.
श्रीनगर के सुंबल में सड़क हादसे में CRPF के 8 जवान घायल हो गए हैं. सभी घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक 164 बीएन ई-कॉय के सीआरपीएफ के 8 जवान घायल हो गए हैं.
RSS नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान देने हुए कहा है कि बापू की वजह से देश का बंटवारा हुआ है. 75 साल पहले विभाजन के रूप में भारत को आजादी मिली थी. उन्होंने कहा कि बापू की भूल की वजह से देश का बंटवारा हुआ था. अगर नेहरू और जिन्ना की जगह सरदार पटेल उनके एडीसी होते तो देश का विभाजन नहीं होता.
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, गिरिराज सिंह से पूछिए कि बीजेपी की सरकार को 8 साल हो गए हैं. वो 16 करोड़ रोजगार दे रहें हैं या नहीं दे रहे. हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. हम तो दे रहे हैं.
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में ईदगाह के पास धमाके की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि धमाके के बाद हमलावरों ने फायरिंग भी की है. इस हमले में कितने लोगों के जानमाल का नुकसान हुआ है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी के मेरठ में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ में हिस्सा लिया. इस खास मौके पर उन्होंने कहा, हम सब देशभक्ति की भावना के साथ तिरंगा यात्रा पर निकलें. देश प्रेम के गीत गाएं और देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने का संकल्प लें.
उत्तर-पश्चिम ज़िले के विशेष स्टाफ ने जहांगीरपुरी दंगों में शामिल एक कुख्यात अपराधी शेख सिकंदर को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस आयुक्त की ओर से शेख सिकंदर की गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये के नकद इनाम की घोषणा की गई थी.
केरल के CPI (M) विधायक केटी जलील के खिलाफ तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी गई है. राजद्रोह के आरोप में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई गई है. केटी जलील पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर को भारत अधिकृत जम्मू कश्मीर का क्षेत्र बताते हुए एक पोस्ट अपलोड किया था और पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर आजाद कश्मीर बताया था.
हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने धर्म की स्वतंत्रता (संशोधन) विधेयक 2022 पारित कर दिया गया है. हिमाचल प्रदेश में अवैध धर्मांतरण को रोकने के लिए विधेयक लाया गया है और इसमें 10 साल तक की जेल और 2 लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रस्ताव है.
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. पंजाब सरकार के गृह मामलों के विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, इनडोर और आउटडोर सभाओं, मॉल, सार्वजनिक स्थानों, वगैरह में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को वायु सेना के विमान से जोधपुर पहुंचे. रक्षा मंत्री एयरपोर्ट से सालवा कलां के लिए रवाना हुए. रास्ते में पीलार बालाजी से उन्होंने तिरंगा यात्रा को रवाना किया. इसके बाद सालवा कलां में स्थापित दुर्गादास राठोड़ की अष्ट धातु से निर्मित मूर्ति का लोकार्पण किया.
आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने और सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए नोएडा में सभी निजी ड्रोन को उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. 13 तारीख शाम 6 बजे से लेकर 17 तारीख शाम 6 बजे तक निजी ड्रोन को उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. बिना इजाजत ड्रोन उड़ाने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. लखनऊ के आलमबाग इलाके में रहने वाले देवेंद्र तिवारी के घर पर एक बैग में धमकी भरी चिट्ठी मिली है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देवेंद्र तिवारी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.
कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बताया कि हमने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बात की और लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात कर चुके हैं. हमने बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अगला कदम उठाने का फैसला किया है. कल, हम सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ बैठक करेंगे.
हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, OPS के विषय पर कांग्रेस विधानसभा में बात कर रही है. OPS को बंद करने के लिए हस्ताक्षर उनके ही पूर्व मुख्यमंत्री के थे. अगर उनको लगता था कि उनसे गलती हुई तो 2012 में इनकी सरकार बनी तब गलती को सुधारते. अब राजनीतिक लाभ के लिए इस मुद्दे को उठाया जा रहा है.
बिहार सरकार के आदेश पर सभी जिलों को 15 अगस्त को स्कूलों में कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का निर्देश जारी किया गया है. यह पत्र सभी जिलाधिकारियों ने 12 अगस्त को जारी किया है. सरकार ने इसके लिए कोरोना के बढ़ते मामलों का हवाला दिया है.
गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल आज मेहसाणा में तिरंगा यात्रा के दौरान घायल हो गए हैं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मवेशियों के एक झुंड के जुलूस में घुसने और हंगामा करने के बाद वे और कुछ अन्य लोग घायल हो गए.
बिहार के सारण जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पिछले तीन दिन में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इसी जिले में शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग बीमार हो गए थे.
दिल्ली में एक और मंकीपॉक्स मरीज की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला है. मामले की पुष्टि के बाद मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरीज को लेकर एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है.
चंडीगढ़ में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने के बाद केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘मैं चडीगढ़ विश्वविद्यालय और NID फाउंडेशन को बधाई देना चाहूंगी. ये हम सभी के लिए गौरवान्वित होने का विषय है. हर व्यक्ति का मन एक ही भाव से परिपूर्ण हुआ कि हम जब तक जिंदा है तब तक तिरंगे की आन, बान, शान में अपने कर्तव्य से अपने आप को समर्पित रखेंगे.’
चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्टेडियम में लहराते हुए राष्ट्रीय ध्वज की सबसे बड़ी मानव छवि का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. UAE के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यहां नया रिकॉर्ड तब बना जब उपलब्धि हासिल करने के लिए 5885 लोगों की भीड़ उमड़ी. इस दौरान यहां केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थीं.
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि राज्य में नव नियुक्त मंत्रियों को जल्द उनके विभाग सौंपे जाएंगे. उन्होंने इसके साथ ही भरोसा दिलाया कि सरकार भारी बारिश की वजह से फसलों को हुए नुकसान के लिए राज्य के किसानों को जल्द ही मुआवजा देगी. एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए फडणवीस ने चंद्रशेखर बावनकुले को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई का अध्यक्ष नियुक्त होने पर बधाई भी दी.
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिरोजाबाद में लगाए गए होर्डिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को विरूपित करने के मामले में शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गईं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि नगर निगम द्वारा लगाए गए तीन होर्डिंग से मुख्यमंत्री की तस्वीर हटाई गई है. उन्होंने बताया कि दो प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है.
पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है. उनसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं.
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले आठ सालों में देश को नई दिशा दी है. उनके प्रयासों से जो राष्ट्रभक्ति देखने को मिल रही है वो अनोखी है. 15 अगस्त को जब करोड़ों लोगों के घर पर तिरंगा फहराया जाएगा तो इससे विश्व में भारत की उभरती हुई ताकत का संदेश जाएगा.
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर से कोविड पॉज़िटिव हुई हैं. पार्टी सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा, “वह सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार आइसोलेशन में रहेंगी.”
पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा कि बीते कुछ हफ्तों में देश ने खेल के मैदान में 2 बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ-साथ देश ने पहली बार Chess Olympiad का आयोजन किया है. आप सभी तो वहां मुकाबला कर रहे थे, लेकिन यहां करोड़ों भारतीय रतजगा कर रहे थे. देर रात तक आपके हर एक्शन, हर मूव पर देशवासियों की नज़र थी. बहुत से लोग अलार्म लगाकर सोते थे कि आपके प्रदर्शन का अपडेट लेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत की. इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित थे.
नोएडा के बीटा-2 क्षेत्र के चाई-4 सेक्टर में नाले की सफाई के दौरान लेंटर गिरने से दो मजदूरों की मौत के मामले में नाले का निर्माण करने वाली कंपनी के खिलाफ बीटा-2 थाने में मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के चाई-4 सेक्टर में बारिश के मौसम के मद्देनजर एक सूखे नाले की सफाई का काम हो रहा था.
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एसिड से भरा टैंक फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. इसके अलावा इस हादसे में 8 लोग घायल भी हुए हैं.
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि प्रियांक खड़गे ने जो कुछ भी महिलाओं और लड़कियों के बारे में कहा है, वह उनका अपमान है. उन्हें देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.
महाराष्ट्र के ठाणे शहर के डायघर इलाके में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा ढह गया, लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. ठाणे नगर निगम के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर हुई.
उत्तर प्रदेश के बांदा में नाव पलटने के मामले में पुलिस और गोताखोरों की मदद से किशनपुर घाट से 6 और शव बरामद किए गए हैं. पुलिस को अब तक 9 शव बरामद हुए हैं. बता दें कि फतेहपुर से मरका गांव जा रही एक नाव 11 अगस्त को यमुना में पलट गई थी.
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कर्नाटक के रामानगर के हरोहल्ली में हर घर तिरंगा अभियान के भाग के रूप में आयोजित की गई प्रभात फेरी में हिस्सा लिया.
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने तिरंगा फहराया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रिय प्रदेश वासियो. देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है.
केरल के कोच्चि में अभिनेता मोहनलाल ने अपने आवास तिरंगा फहराया. उन्होंने कहा, ‘आजादी का 75वां वर्ष हम मना रहे हैं. मैं आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में शामिल होते हुए कामना करता हूं कि आने वाला साल साहस और देश प्रेम के साथ बढ़ता रहे.’
भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 15815 नए मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले एक दिन में 20018 लोग इस घातक बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं. देश में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 119264 है, जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट 4.36 प्रतिशत है.
महाराष्ट्र में एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मुंबई में साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. इसमें 200 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. हम इसके माध्यम से अपना संदेश सभी तक पहुंचाने की उम्मीद कर रहे हैं.
लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने 18,400 फीट की ऊंचाई पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के हिस्से के रूप में तिरंगा फहराया.
उत्तराखंड में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने भारत-तिब्बत सीमा पर 14,000 फीट की ऊंचाई पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के हिस्से के रूप में तिरंगा फहराया.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने आज से हर घर तिरंगा अभियान शुरू होने के तहत दिल्ली में अपने आवास पर तिरंगा फहराया.
दिसंबर 2020 में हरिद्वार में एक लड़की के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच करने वाली महिला आईपीएस अधिकारी डॉ विशाखा भदाणे को भारत सरकार के गृह मंत्रालय से जांच में उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए पदक दिया जाएगा. उस मामले में आरोपी को मौत की सजा सुनाई गई थी.
भारत इस साल आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस लिहाज से स्वतंत्रता दिवस को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. इस बीच आज से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की आज से शुरुआत हो रही है. भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए यह कैंपेन चला रही है.
सलमान रुश्दी पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि सलमान रुश्दी पर हमला निंदनीय है. हम सभी उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं. हम इतनी तेजी से मदद करने के लिए नागरिकों के आभारी हैं.
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि जब चीन जैसी क्षेत्रीय शक्ति महाशक्ति बनने की ओर बढ़ रही हो, तो भारत को इससे होने वाले अस्थिरतापूर्ण बदलावों के लिए तैयार रहना होगा. चीन और ताइवान के संबंध में मौजूदा हालात के प्रभावों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘यदि आप हिंद महासागर क्षेत्र समेत तटीय क्षेत्रों के आसपास चीन की व्यापक मौजूदगी की बात कर रहे हैं तो मेरा मानना है कि इस बारे में भारत को आकलन और मूल्यांकन करना होगा.
दिल्ली के पश्चिम जिले के नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 21 किलो से अधिक गांजा बरामद किया गया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी विनय शर्मा एक भोजपुरी गायक हैं और उन्होंने 100 से अधिक गाने गाए हैं.
अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया. न्यूयार्क पुलिस ने कहा कि सलमान रुश्दी पर मंच पर हुए हमले में उनकी गर्दन पर चोट आई है, जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके बुक एजेंट के अनुसार सलमान रुश्दी घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने की संभावना है.
झारखंड के लोहरदगा जिले में पुलिस के एक जवान ने शुक्रवार को पिस्तौल से खुद को गोली मार कथित रूप से खुदकुशी कर ली. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आशुतोष कुमार नामक जवान लोहरदगा की अदालत के लोक अभियोजक का अंगरक्षक था. पुलिस ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के पुरानी पुलिस लाइन के कमरे में जवान की खून से लथपथ लाश मिली. जवान के सिर में गोली लगी और उसके शव के पास पिस्तौल पड़ी मिली.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदकवीरों से मुलाकात करेंगे. वह आज सुबह 11 बजे पीएम आवास पर एथलीट्स से मुलाकात करेंगे. भारत ने इन खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 61 मेडल अपने नाम किए थे, जिसमें 22 गोल्ड मेडल शामिल रहे. इसके अलावा भारत ने 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किए थे.
Published On – Aug 13,2022 6:30 AM
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.