The Archies : जमशेदपुर के मिहिर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करेगी शाहरुख खान व श्रीदेवी की बेटी और अमिताभ बच्च.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Jamshedpurs Mihirs big entry in Bollywood 2017 में मिहिर मुंबई गए थे। उनके पिता का जुगसलाई में मनिहारी का दुकान है। 20 मई को सिनेमाघरों में उनकी फिल्म धाकड़( Dhaakad ) भी आ रही है जिसमें मिहिर अर्जुन रामपाल और कंगना रणौत के साथ नजर आएंगे।

सनम कुमार सिंह।जमशेदपुर।  बॉलीवुड में जमशेदपुर के कई सितारे चमक बिखेर रहे हैं। 1960-70 के दशक में खलनायक मनमोहन बॉलीवुड में छा गए थे। शहीद, गुमनाम, हमजोली, आराधना आदि सुपरहिट फिल्मों से मनमोहन ने न केवल खलनायकी का सिक्का जमाया, बल्कि कुछ खास सीन के लिए निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद बन चुके थे। जमशेदपुर से निर्देशक इम्तियाज आज बालीवुड का जाना पहचाना नाम है तो प्रियंका चोपड़ा, आर माधवन, तनुश्री दत्ता से लेकर आदर्श गौरव सहित दर्जनों युवाओं ने चुनौतियों से पार पाते हुए मायानगरी में अलग पहचान बनाई। अब इसी कड़ी में नया नाम जुड़ गया है मिहिर आहूजा(Mihir Ahuja) का।

कंगान रनौट व अर्जुन रामपाल के साथ ”धाकड़” में काम कर चुके जुगसलाई निवासी प्रसिद्ध निर्देशिका जोया अख्तर की फिल्म ”द आर्चीज” The Archies में नजर आएगी। इस फिल्म में 23 साल के मिहिर के साथ बालीवुड के बेताज बादशाह शाहरुख खान( Sharukh Khan)  की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan), अमिताभ बच्चन(Amitabh Bacchan) की नाती अगस्त्य नंदा(Agastya Nanda) और श्रीदेवी(Shree Devi)  की बेटी खुशी कपूर(Khushi kapoor) बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है। द आर्चीज फिल्म में तीनों स्टार किड्स के साथ मिहिर लीड रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर 2023 में रिलीज किया जाएगा।

कार्मेल जूनियर कालेज से की पढ़ाई
मिहिर की प्रारंभिक शिक्षा कारमेल जूनियर कॉलेज, सोनारी से हुई। दैनिक जागरण से बात करते हुए मिहिर ने बताया कि शनिवार को जोया अख्तर ने स्टारकास्ट का फर्स्ट लुक जारी किया। फिल्म अमेरिकन कॉमिक्स ”द आर्चीज” पर आधारित है। इसके अलावा मिहिर अर्जुन रामपाल और कंगना रनौत के साथ फिल्म ”धाकड़” फिल्म में भी नजर आएंगे। यह फिल्म 20 मई को रिलीज होगी।

”द आर्चीज” की कहानी
इस फिल्म की कहानी कॉमिक बुक ”द आर्चीज” कैरेक्टर आर्ची एंड्रयूज और उसके दोस्तों पर आधारित है। इस फिल्म के लिए 1960 के दशक का सेट तैयार किया गया। फर्स्ट लुक में आर्चीज और उसकी गैंग के बीच की दोस्ती व एक दूसरे के प्रति गहरा लगाव को दर्शाया गया है।

चार राउंड ऑडिशन के बाद हुआ चयन
बकौल मिहिर, इस फिल्म के लिए चार राउंड में आडिशन हुआ। इस आडिशन ने लगभग 10 हजार बच्चों ने भाग लिया था। अंतिम चयन होने के बाद निर्देशिका जोया अख्तर ने इंटरव्यू लिया। अंतिम चयन होने के बाद चार पांच महीने तक रिहर्सल चला। फिलहाल फिल्म की शूटिंग चल रही है। मिहिर ने बताया, सुहाना खान, खुशी कपूर और अगस्त्य नंदा के साथ काम करके ऐसा नहीं लग रहा वे लोग इतने बड़े स्टार के बच्चे हैं। वे भी हमारे-आपके तरह काफी साधारण हैं।


   मिहिर अपने माता पिता के साथ
मिहिर के पिता का जुगसलाई में मनिहारी का दुकान
मिहिर के पिता पवन आहूजा का जुगसलाई में मनिहारी का दुकान है। मां ममता आहूजा पापा के बिजनेस में मदद करती हैं। मिहिर ने बताया, मैं 2017 में मुंबई गया था। वहां एचआर कॉलेज आफ कामर्स एंड इकोनामिक्स में पढ़ाई के लिए एडमिशन भी लिया था। चूकि कॉलेज मुंबई में चर्च गेट के पास था तो वहां से लोकल ट्रेन पकड़कर रोज अंधेरी चला जाता था और और आडिशन देता रहता है। पढ़ाई के दौरान ही कई विज्ञापनों के लिए भी आडिशन देता रहता था। हजारो आडिशन में फेल होने के बावजूद भी हिम्मत नहीं हारी। पहली सफलता 2017 में मिली जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ कालगेट का विज्ञापन करने का मौका मिला।

जैम स्ट्रीट में मिहिर के बिट बॉक्सिंग को लोगों ने काफी किया था पसंद
बिष्टुपुर में होने वाले जैम स्ट्रीट में मिहिर बिट बॉक्सिंग करता था। बिट बॉक्सिंग जमशेदपुर में काफी नया था। बिट बाक्सिंग में मुंह से म्यूजिक का धुन निकाला जाता है। इसके अलावा वह कार्मेल जूनियर कालेज के कार्यक्रमों में डांस भी कर लिया करता था। मिहिर ने बताया कि उनके फिल्मी करियर को आगे बढ़ाने में माता-पिता के अलावा स्कूल के शिक्षकों का बड़ा योगदान है। हा।

इन फिल्मों में मिहिर ने किया है काम
सुपर 30 (ह्रत्विक रोशन के साथ)
2024-(प्रोड्यूसर-विक्रम मोटवानी)
स्टेट आफ सीज : टेंपल अटैक
———–
वेब सीरीज
लाइक इश्क( नेटफिलिक्स)
———–
आने वाली फिल्में
धाकड़
मेड इन हेवन
लायंस गेट प्ले
ह्यूमन
———-

इन विज्ञपानों में किया है काम
कॉलगेट
एयरटेल
मान्यवर
स्पाटिफाई
कोलगेट

Edited By Jitendra Singh
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
लाइफस्टाइल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.