Aaj ka rashifal: इन चार राशियों के लिए आज का दिन लकी, बरसेगी गणेश जी की कृपा, इनको रहना होगा सावधान, पढ़ें राशिफल – MSN

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है…राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.  
https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2022/12/07/1464724-aaj-ka-rashifal.jpg
Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 दिसंबर  2022 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.
कर्क राशि: आज कई कामों में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही किसी नजदीकी मित्र का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में ज्यादा काम रहेगा. जॉब में अपने वर्क पर फोकस रखें. ऑफिस में वाद विवाद हो सकता है. परिवार में सहयोग व सुख शांति पूर्ण वातावरण रहेगा. 
सिंह राशि: घर में सुखद माहौल रहेगा. दिन ठीक रहेगा. प्रेम संबंधों को पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बननी शुरू हो जाएंगी. सेहत ठीक है. मौसम की वजह से कुछ आलस भरी स्थिति रह सकती हैं. किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. बिजनेस में बाहरी गतिविधियों में ही दिन का समय बीतेगा. मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने के लिए उचित समय है. नौकरी में भी स्थिति मजबूत रहेगी. 
कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन कुछ मिला-जुला रहेगा. छात्रों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत महसूस होगी. व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका कंट्रोल रहेगा. उधार दी हुई पेमेंट भी वापस मिल सकती है. नौकरी पेशा लोगों की भी अपने स्थल पर मान-सम्मान व साख बनी रहेगी. घर की छोटी-मोटी बातों को तूल ना दें, इससे संबंध बेहतरीन रहेंगे. अचानक ही कोई मित्र या परिचित का आगमन होगा.
तुला राशि: ये जातक खुद को और आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न केवल आपका आत्मविश्वास और लचीला व्यवहार बढ़ेगा. पैसा आसानी से आपकी मुट्ठी से फिसलेगा लेकिन आपके अच्छे सितारे आपको तकलीफ नहीं होने देंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें.
वृश्चिक राशि: इन जातकों का दिन पहले से बेहतर रहेगा. मन में नए विचार आ सकते हैं. किसी काम में अपने दोस्तों की राय लेना कारगर साबित हो सकता है. छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज नया काम शुरू कर सकते हैं.
धनु राशि:धनु राशि के जातक बिजनेस गतिविधियों में परिवार के वरिष्ठजनों की सलाह अवश्य लें, फायदेमंद साबित होगी. आज काम में बढ़ोतरी होगी. लेन-देन संबंधी कामों में अचानक ही कोई फायदा होगा. नजदीकी व्यक्तियों के साथ कोई मेल मिलाप जैसा कार्यक्रम भी बन सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु मौसम के विपरीत खानपान की वजह से पेट में किसी तरह की दिक्कत उत्पन्न हो सकती है. सरकारी कर्मचारी को दूरदराज के क्षेत्रों में जाना पड़ सकता है. पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा. 
मकर राशि: आज हर काम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे. व्यवसाय में अपनी कार्य योजना में कुछ बदलाव लाना जरूरी है जिससे कि और अधिक बेहतर परिणाम हासिल हो सके. नौकरीपेशा व्यक्तियों को जल्दी ही स्थान परिवर्तन के बन रहे हैं.परिवार में माहौल ठीक रहेगा. यह संबंध प्रेम संबंधों में भी परिणित होने की संभावना है. 
कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा.  परिवार की स्थिति बेहतर बनी रहेगी.  इस राशि के कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.
मीन राशि: कार्यक्षेत्र में वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें. किसी भी तरह का परिवर्तन करना उचित नहीं है. यह समय निवेश करने के लिए आप के पक्ष में हैं. साथ ही बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद रहेंगी. बच्चों से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कोई उधार दिया हुआ या रुके हुए पैसे की वापसी होगी. आर्थिक समस्या के हल हो जाने से सुकून मिलेगा.
Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.
Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Related Posts


    Popular Posts

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *