Video: "शरीर थमने को कह रहा है…", सिंगर Justin Bieber का आधा चेहरा पैरालाइज्ड, इस सिंड्रोम से हुए पीड़ित – NDTV India

cryptocurrency
पॉप सिंगर जस्टिन बीबर
पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में फैन्स को बताया कि वे Ramsay Hunt Syndrome से पीड़ित हैं, जिससे उन्हें आंशिक रूप से फेशियल पैरालाइसिस हो गया है. 28 साल के गायक ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे बीमारी के कारण अपने जस्टिस वर्ल्ड टूर को रोक रहे हैं. ये घोषणा उन्होंवे टोरंटो में अपने पहले कॉन्सर्ट से कुछ घंटे पहले की थी.  
बता दें कि Ramsay Hunt Syndrome की जटिलता तब होती है जब प्रकोप कान के पास चेहरे की नसों को प्रभावित करता है. चेहरे के लकवे के अलावा, ये बहरेपन का भी कारण बन सकता है. बीबर ने एक वीडियो में समझाया, “जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी एक आंख नहीं झपक रही है, मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता, यह नथुना नहीं हिल रहा.”
A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)
“तो, मेरे चेहरे के इस तरफ पूरी तरह से लकवे का शिकार है. इसलिए जो लोग मेरे अगले शो के रद्द होने से निराश हैं, उन्हें मैं ये कहना चाहता हूं कि शारीरिक रूप से कांसर्ट करने में सक्षम नहीं हूं. यह बहुत गंभीर है, जैसा कि आप देख सकते हैं.” गायक ने कहा कि वह फैसियल एक्सर्साइज कर रहे हैं. साथ ही पूरे तौर पर आराम कर रहे हैं ताकि वो पूरी तरह से ठीक हो सकें और वो कर पाएं, जो करने के लिए वो पैदा हुए है.
बता दें कि यह तीसरी बार है जब बीबर का दौरा स्थगित किया गया है. इससे पहले कोविड -19 महामारी के कारण दो दौरे स्थगित हुए थे, जब वो कोरोना संक्रमित हो गए थे. उनकी पत्नी हेली बीबर को भी कोरोना हुआ था. हाल ही में पत्नी हेली के दिमाग में खून का थक्का जमने से भी स्ट्रोक आया था. 
ध्यान देने वाली बात है कि चेहरे की मांसपेशियों को एक या दोनों तरफ से हिलाने में असमर्थता को फेशियल पैरालिसिस कहा जाता है. चेहरे का पैरालिसिस जन्मजात (जन्म के समय मौजूद) स्थितियों, आघात या बीमारी, जैसे स्ट्रोक, ब्रेन ट्यूमर या बेल्स पाल्सी के कारण नसों को पहुंची क्षति के परिणामस्वरूप हो सकता है.
यह भी पढ़ें –
चीन ने पूर्वी लद्दाख के पास एयरफील्ड में रखे 25 फ्रंटलाइन जेट : रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका यात्रा करने वालों को अब कोविड टेस्‍ट रिपोर्ट साथ ले जाना जरूरी नहीं
पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें अब हिंदी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News) , शहर (City News) , बॉलीवुड और राजनीति के समाचार at NDTV.in <!– nd-india–>
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source


Article Categories:
विश्व
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published.