Aaj ka Rashifal 13th April 2022: तुला राशि के जातकों को होगा आर्थिक लाभ, वहीं इन लोगों का मन रहेगा अशांत.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Aaj ka Rashifal 13th April 2022 बुधवार का दिन कुछ राशियों का बजट को हिला सकता है। इसके साथ ही गुरु मीन राशि में प्रवेश कर रहा है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए राशि के अनुसार आपका कैसा बीतेगा बुधवार का दिन।

 नई दिल्ली, Aaj ka Rashifal 13th April 2022: आज 13 अप्रैल बुधवार का दिन, चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है जो अगले दिन सुबह 4 बजकर 50 मिनट तक रहेंगी। उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग रही है। आज देव गुरु बृहस्पति शनि की कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे। जो अधिकतर राशियों के लिए शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है किंतु धीरे धीरे सब ठीक हो जाएगा। अनावश्यक खर्चों की वजह से बजट डगमगा सकता है। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है लंबित पड़े हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान में वृद्धि होगी धन लाभ के अवसर भी मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है कोई नया कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं। परिवार के साथ दूर की यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। पति पत्नी में आपसी मतभेद उभर सकते हैं । प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा ।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन प्रोफेशनल जीवन के लिए अच्छा रहेगा किंतु व्यक्तिगत जीवन में परेशानियों का अनुभव कर सकते हैं। नौकरी व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। परिवार में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है माँ के स्वास्थ्य का खयाल रखें। मन में अशांति का भाव रहेगा पति पत्नी के संबंध में तनाव आ सकता है वाणी पर संयम रखें। प्रेम संबंधों में दूरी बन सकती है l

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन सामान्य से बेहतर साबित होगा पूर्व में लंबित कई योजनाओं के सुखद परिणाम सामने आएंगे। बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी की मधुरता व चतुराई से सबका मन जीत लेंगे। उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा । विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रतियोगिता परीक्षा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे व सफलता प्राप्त होंगी। घर परिवार में प्रसन्नता रहेंगी। पति पत्नी में सहयोग रहेगा प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आप मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं। क्रोध की अधिकता रह सकती है। संयम से काम लें । कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण परेशान रह सकते हैं। नौकरी व्यापार के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई लिखाई में खूब मेहनत करेंगे। घर में किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है जिसके कारण पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रहने की आशंका है। पति पत्नी के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत बेहतर ढंग से करेंगे मन प्रफुल्लित रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन सामान्य से बेहतर सिद्ध होगा । पूर्व में अटके कार्य चलाएमान होंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। साझेदारी के बिज़नेस में आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों का मन आज पढ़ाई लिखाई को छोड़कर मौज मस्ती में लगेगा। घर परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकता है । धैर्य से काम लें। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा है पार्टनर से अपने दिल की बात कह सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं आमदनी कम और खर्च अधिक रहेगा। जिससे आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। आर्थिक तंगी का अनुभव करेंगे। पुराने ऋण चुकाने में भी परेशानी का अनुभव करेंगे। शत्रु पक्ष मजबूत हो सकता है संयम से काम लें l आज का दिन पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। छोटे भाई बहनों से विचारों का मतभेद होगा जिसके कारण आपस में कहासुनी हो सकती है। पति पत्नी के लिए दिन सामान्य रहेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आर्थिक दृष्टि से बेहतर लाभ देने वाला सिद्ध होगा पूर्व में अटकी योजनाएं सुचारू रूप से चलेंगी। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि बेहतर बनेगी। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। शेयर मार्केट लॉटरी से लाभ के योग है। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। घर के सदस्यों से बात करते हुए सावधानी बरतें। आपकी कही बात उनके दिल को चुभ सकती है संयम से काम लें। पति पत्नी के लिए दिन बेहतर है। प्रेमी संग कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन मन अशांत रह सकता है। कार्यक्षेत्र में चल रहे गतिरोध के कारण मन चिंतित रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। कई महत्वपूर्ण योजनाएं अटक सकती है। नौकरी व्यापार में कोई बड़ा जोखिम न उठाएं। पूर्व के कामों को ही संयमित रूप से करते रहें। यद्यपि छात्रों के लिए दिन कड़ी मेहनत का हैं। परिवार के सदस्यों से मन की बात साझा करेंगे माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। पति पत्नी के संबंधों में चल रही तनातनी अवश्य ही कम होगी प्रेम के लिए दिन सामान्य है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज किसी न किसी काम में उलझे रहेंगे। आत्मविश्वास की कमी के चलते विरोधी पक्ष आप पर हावी हो सकता है। संयम से काम लें। कार्यालय में सहकर्मी आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। छात्रों को कड़ी मेहनत का फल प्राप्त होगा। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा पिता का सहयोग प्राप्त होगा। पति पत्नी से संबंध मधुर बनेंगे लव लाइफ में एक नई ताजगी का अनुभव करेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे मन में सकारात्मकता रहेगी। आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी शरीर में चुस्ती फुर्ती रहेंगी सभी कार्य समय से पूर्व पूर्ण होंगे। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। धन लाभ होगा किंतु खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी । कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने का विचार कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। घर परिवार में माहौल अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा मेहमानों की आवाजाही लगी रहेंगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन शुभ है।
कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन मौज मस्ती में बीतेगा आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है। नौकरी व साझेदारी के व्यापार में उन्नति होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में इन्क्रीमेंट या प्रमोशन मिल सकता है बैंक बैलेंस बढ़ेगा। छात्रों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। घर परिवार का माहौल सुख शांति से भरा रहेगा बच्चों को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है । पति पत्नी बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है प्रेम संबंधों के लिए दिन बढ़िया है।
मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा आर्थिक परियोजनाओं में पूंजी निवेश कर सकते हैं। धन लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में खूब लगेगा मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे। पेट से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है खान पान पर विशेष ध्यान दें। घर परिवार में किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। पति पत्नी के लिए दिन अच्छा है रोमांस में बढ़ोतरी होगी।
Pic Credit- Freepik
डिसक्लेमर’
इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Edited By Shivani Singh
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source


Article Categories:
राशीफल
Likes:
0

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *